रेल सुविधा संघर्ष समिति, चंद्रपुर की तरफ से श्री दामोदर मंत्री के नेतृत्व में रेल संबंधी मागों का ज्ञापन

By : shivaji Selokar

हाल ही में चंद्रपुर रेल सुविधा संघर्ष समिति, चंद्रपुर की तरफ से श्री दामोदर मंत्री, वरिष्ठ उपाध्यक्ष तथा जेड आर यू सी सी सदस्य के नेतृत्व में, श्री पूनम तिवारी तथा श्री अजय दुबे, डी आर यू सी सी सदस्य, तथा समिति के सदस्य श्री श्याम Sarda तथा श्री प्रदीप माहेश्वरी, ने माननीय केंद्रीय रेल मंत्री को प्रेषित,रेल संबंधी मागों का ज्ञापन सेंट्रल रेलवे के डी आर एम, नागपुर को सौंपा। चंद्रपुर रेल सुविधा संघर्ष समिति, हमेशा चंद्रपुर तथा जिले के अन्य हिस्सों के रेल यात्रियों की समस्याओं के समाधान हेतु समय समय पर माननीय पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री हंसराज अहीर के साथ प्रयासरत है। उपरोक्त ज्ञापन में 51195/51196 वर्धा बल्लारशाह वर्धा तथा नागपुर काजीपेठ सवारी गाड़ियों को तुरंत पूर्ववत शुरू करने की मांग की है,क्योंकि नागपुर से आमला, वर्धा, अमरावती तथा भुसावल के लिए सवारी गाड़िया पूर्ववत शुरू कर दी गई हैं। सवारी गाड़िया बंद होने से चंद्रपुर जिले के यात्रियों को काफ़ी कठिनाई होती है। बल्लारशाह से मुंबई के लिए जो छह डिब्बे वर्धा में जोड़े जाते थे उन्हें भी पूर्ववत जोड़ने की मांग भी की गई है या उसके पर्याय मे नागपुर मुंबई नागपुर सेवाग्राम एक्सप्रेस को तीन दिन चंद्रपुर से तथा चार दिन नागपुर से चलाने की मांग की गई है। गाडी संख्या 22127/22128 आनंदवन एक्सप्रेस को भी सप्ताह में तीन बार शुरू करने की मांग की गई है। इस गाड़ी के समय परिवर्तन की मांग भी की गई है जिससे यात्रियों को मुंबई में अपना काम करने के लिए पूरा दिन उपलब्ध हो सके। गाडी संख्या 11401/11402 नंदीग्राम एक्सप्रेस को भी आदिलाबाद से चंद्रपुर तक बढ़ाया जाना चाहिए क्योंकि फिलहाल यह गाड़ी मुंबई आदिलाबाद मुंबई के बीच शुरू है। गाडी संख्या 16793/16794 रामेश्वरम फैजाबाद रामेश्वरम का स्टॉपेज चंद्रपुर स्टेशन पर था लेकिन अब गाडी संख्या 16793 का स्टॉपेज चंद्रपुर स्टेशन पर होने के बावजूद गाडी संख्या 16794 का स्टॉपेज चंद्रपुर स्टेशन पर नहीं है। गाडी संख्या 11083/11084 ताडोबा एक्सप्रेस को भी तुरन्त शुरू करने की मांग भी की गई है।इस गाड़ी को सप्ताह में दो बार चलाना चाहिए। गाडी संख्या 07259/07260/57121/57122 भद्राचलम बल्लारशाह भद्राचलम को रेल प्रशासन के 25.9.2021के परिपत्रक द्वारा चंद्रपुर तक विस्तारित किया गया था लेकिन दुर्भाग्यवश इस परिपत्रक को भी निरस्त कर दिया गया है। गाडी संख्या 22151/22152 बल्लारशाह पुणे बल्लारशाह को भी सप्ताह में तीन दिन चलाने की मांग की गई है क्योंकि इस गाड़ी में हमेशा वेटिंग लिस्ट भी कन्फर्म नही होती है।
डी आर एम सेंट्रल रेलवे नागपुर ने आश्वासन दिया है की उपरोक्त सभी मांगों के बारे में रेल प्रशासन को अवगत कराया जाएगा। अब देखना यह है कि रेल प्रशासन उपरोक्त सभी मांगों को लेकर कितना गंभीर है तथा यात्रियों को ये सुविधाए कब उपलब्ध कराई जाएगी। चंद्रपुर रेल सुविधा संघर्ष समिति की तरफ से रमाकांत देवड़ा, मुख्य सचिव

लोकदर्शन सकारात्मक लोकजागर

लोकदर्शन सकारात्मक लोकजागर

'लोकदर्शन : सकारात्मक लोकजागर ' हे लोकप्रिय न्यूज पोर्टल समाजातील सकारात्मक घटना वाचकांपर्यंत पोहोचविण्याचा एक प्रामाणिक प्रयत्न आहे. ज्येष्ठ पत्रकार शंकर तडस आणि मोहन भारती या दोघांनी हे पोर्टल सुरू केले असून त्यांची समान मालकी आहे. इतर सर्व सहकारी त्यांच्या अधीन कार्य करतात.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *